हरदा हादसा…. 11 लोगों की मौत के जिम्मेदार फैक्ट्री मालिक राजगढ़ से गिरफ्तार, मुख्यमंत्री आज हरदा जाएंगे

भोपाल। हरदा में वर्षों से चल रही लापरवाही की पटाखा फैक्ट्री की आग तो बुझ जाएगी, लेकिन इसने 11 लोगों को अपनों से छीन लिया है, बच्चों को माता- पिता से हमेशा के लिए जुदा कर दिया है। अपनों को खोने के गम में बच्चों, बड़ों के आंसू नहीं थम रहे हैं। 200 से अधिक लोग हरदा, भोपाल, इंदौर के अस्पतालों में तड़प रहे हैं। लापरवाही ने उन्हें जीवन भर का दर्द दे दिया है। 11 लोगों की मौत के जिम्मेदार फैक्ट्री मालिक राजेश अग्रवाल और उसके भाई सोमेश अग्रवाल को मंगलवार शाम राजगढ़ जिले के सारंगपुर और सुपरवाइजर रफीक को हरदा से गिरफ्तार कर लिया है।

फरार होने की फिराक में थे फैक्ट्री मालिक दोनों भाई

फैक्ट्री मालिक राजेश अग्रवाल , उसके भाई सोमेश अग्रवाल को राजगढ़ की सारंगपुर पुलिस ने पकड़ लिया है। वह कार से सारंगपुर की तरफ आ रहे थे। इसके पहले पुलिस ने मुखबिरों से सूचना मिलने के बाद मक्सी में उन्हे पकड़ने की कोशिश की, लेकिन वह वहा से से निकल चुका था, जिसे सारंगपुर में पकड़ लिया गया

मुख्यमंत्री डा. मोहन यादव आज हरदा जाएंगे

मुख्यमंत्री डा. मोहन यादव बुधवार को हरदा जाएंगे। उन्होंने भोपाल में मीडिया से कहा कि हादसे के जिम्मेदार लोगों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। लापरवाह अफसरों को छोड़ा नहीं जाएगा।

अभी भी गूंज रही धमाको की आवाज

गौरतलब है कि राजधानी भोपाल से करीब 150 किमी दूर हरदा के मगरधा रोड पर बैरागढ़ में मंगलवार एक पटाखा फैक्ट्री में हुए विस्फोट में 11 लोगों की मौत हो गइ । और 200 से अधिक लोग घायल हो गये थे । मुख्यमंत्री डा. मोहन यादव के निर्देश पर आग से झुलसे लोगों को भोपाल लाने के लिए हरदा से भोपाल तक ग्रीन कारिडोर बनाया गया था। उन्होने भोपाल से हेलीकाप्टर मंत्री राव उदय प्रताप सिंह और वरिष्ठ अधिकारियों को हरदा भेजा था।

सीएम यादव ने हमीदिया अस्पताल में घायलों से हाल चाल पूछा

मुख्यमंत्री डा. मोहन यादव मंगलवार शाम को भोपाल के हमीदिया अस्पताल पहुंचे और हादसे में घायल हुए लोगों से हाल चाल पूछा। उन्होंने डॉक्टरों को घायलों का बेहतर इलाज करने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने मृतकों के परिजन को 4-4 लाख रुपए की तत्काल सहायता देने के निर्देश अधिकारियों को दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *