सोनिया गांधी राज्यसभा के लिए बसंत पंचमी के शुभ मुहूर्त में आज दाखिल करेंगी नामांकन

जयपुर। कांग्रेस की पूव राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी आज बुधवार को बसंत पंचमी के शुभ मुहूर्त में राज्यसभा के लिए राजस्थान से नामांकन पत्र दाखिल करेंगी। इसके लिए राहुल गांधी और कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे पार्टी के महासचिव केसी वेणुगोपाल दो चार्टर प्लेन से जयपुर पहुंचेंगे। ये नेता वहां एयरपोर्ट से विधानसभा पहुंचेंगे, जहां सोनिया गांधी और राहुल गांधी कांगे्रस विधायकों से मुलाकात करेंगे। बताया जाता है कि सोनिया सुबह साढ़े 11 बजे अपना नामांकन पत्र द कांग्रेस ने अपने सभी विधायकों को जयपुर बुलाया है। बता दें, राजस्थान से राज्यसभा के लिए दस सीटें हैं। इनमें से तीन सीटों पर चुनाव हो रहे हैं।

कांग्रेस के पास 70 वोट, जीतने के लिए चाहिए 51

राजस्थान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोडासरा ने मंगलवार को ही सभी विधायकों से जयपुर आने के लिए कहा था। विधानसभा में विधायकों की संख्या के हिसाब से दो सीटों पर भाजपा और एक सीट पर कांग्रेस का जीतना तय माना जा रहा है। कांग्रेस के पास 70 वोट हैं, जबकि जीतने के लिए 51 वोट चाहिए। सोनिया गांधी के नामांकन पत्र पर विधायक हस्ताक्षर करेंगे। बताया जाता है कि सभी नामांकन पत्र दिल्ली से भरकर आएंगे।

काफी देर तक चली बैठक

सोनिया के नामांकन पत्र दाखिल करने की तैयारी को लेकर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोडासरा के आवास पर मंगलवार को काफी चहल-पहल रही। बताया जाता है कि काफी देर तक बैठक चली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *