रायसेन शहर में टाइगर घुसा, डीएफओ बोले-फिलहाल वह जंगल की ओर चला गया

रायसेन। रायसेन शहर में बुधवार की सुबह टाइगर दिखने से लोग दहशत में आ गए और वन विभाग में हडक़ंप मच गया। टाइगर सुबह करीब 6 बजे सांची रोड पर ईदगाह के आसपास दीवार फांदते नजर आया। इस दौरान वहां से कार से गुजर रहे एक व्यक्ति ने दीवार फांदते हुए टाइगर का वीडियो बनाकर पर शेयर कर दिया। यह वीडियो देखने के बाद शहर के लोग दहशत में आ गए। इसके पहले नीमखेड़ा हिरनखेड़ा के जंगल और खेतों में यह टाइगर लोगों को दहाड़ते हुए नजर आया था। उन्होंने उसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर शेयर भी किया था।

फारेस्ट अफसरों ने ड्रोन से की सर्चिंग

रायसेन शहर में टाइगर के घुसने की जानकारी डीएफओ विजयकुमार को मिली तो उन्होंने वन अमले को जहां पर टाइगर दिखा था, वहां मौके पर भेजा। वन अमले ने ड्रोन कैमरा उड़ाकर टाइगर की तलाश की। साथ ही वन अमले ने बंधन मैरिज गार्डन के आसपास, निर्माणाधीन कॉलोनी और बायपास के आसपास खेतों में टाइगर को तलाशा। इस दौरान खेतों की गीली मिट्टी में उसके पगमार्क मिले हैं, जिससे यह लगता है कि वह जंगल की ओर चला गया है।

लोग सतर्कता बरतें, अकेले घूमने नहीं जाएं

डीएफओ विजय कुमार ने बताया कि फिलहाल टाइगर जंगल की ओर चला गया है। फिर भी वह शहरी क्षेत्र में आ सकता है। लोग सतर्कता बरतें। बच्चों को अकेला नहीं छोड़ें, बायपास सडक़ पर घूमने नहीं जाएं। जरूरी हो तो लोग ग्रुप में रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *