रायसेन: एचएम इलेवन बाड़ी क्रिकेट टीम ने जीता 1 लाख 51 हजार का इनाम

रायसेन। रायसेन शहर के खेल स्टेडियम में आयोजित सांसद क्रिकेट ट्रॉफी का फाइनल मैच में एचएम इलेवन बाड़ी क्लब ने जीत लिया। विजेता टीम को एक लाख 51 हजार का चेक और ट्रॉफी अतिथियों ने प्रदान किया। उपविजेता बुदनी इलेवन को 75 हजार का चेक और ट्राफी दी गई।

विदिशा संसदीय क्षेत्र की 32 क्रिकेट टीमें शामिल हुईं

सांसद क्रिकेट ट्रॉफी में विदिशा संसदीय क्षेत्र की करीब 32 क्रिकेट टीमें शामिल हुईं थीं। 10 ओवरों का फाइनल एचएम क्रिकेट क्लब बाड़ी और बुदनी इलेवन के बीच खेला गया, जबकि अन्य मैच 8-8 ओवरों के खेले गए थे। 10 ओवर के फाइनल मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए बुदनी की टीम ने बाड़ी को 103 रन का लक्ष्य दिया। इसके जवाब में उतरी एचएम एकता टीम बाड़ी ने आखिरी ओवर की पांचवीं गेंद पर दो विकेट से मैच जीत लिया।

एचएम एकता क्लब बाड़ी की ओर से दो ओवर में 26 रन और 3 विकेट झटकने वाले खिलाड़ी आनंद शर्मा को फाइनल मैच में मैन ऑफ द मैच चुना गया, जबकि बुदनी इलेवन के राहुल मीणा मैन ऑफ द मैच चुने गए। उन्होंने 31 बॉल में शानदार 46 रन बनाए। तीसरे और चौथे नंबर के मुकाबले में धमाका क्रिकेट क्लब विदिशा और यंग बॉयज क्लब रायसेन के बीच मैच खेला गया जिसमें धमाका क्रिकेट क्लब विदिशा की टीम विजयी रही। सांसद रमाकांत भार्गव, लोकसभा क्षेत्र संयोजक रामपाल सिंह राजपूत व अन्य अतिथियों ने विजेता एचएम टीम को 1 लाख 51 हजार रुपये का चेक और ट्राफी तथा उप विजेता बुदनी इलेवन को 75 हजार रुपये का चेक ट्राफी प्रदान की। धमाका क्रिकेट क्लब विदिशा को तृतीय पुरस्कार 41 हजार रुपये और चौथा पुरस्कार यंग बॉयज क्लब रायसेन को 21 हजार रुपये का चेक व ट्राफी प्रदान की गई।

पीएम मोदी के आह्वान पर हुआ टूर्नामेंट : सांसद

विदिशा-रायसेन सांसद रमाकांत भार्गव ने कहा कि इस सांसद ट्रॉफी का आयोजन पीएम मोदी जी के आह्वान पर किया गया। उन्होंने कहा कि नए भारत को खेलों में आगे बढ़ाना है। खेलों में भारत की साख निरंतर आगे बढ़ रही है। इसी संदर्भ में खिलाडिय़ों को खेलों की भरपूर सुविधा देने की बात भी कही गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *