पीएम मोदी झाबुआ में बोले- जनजातीय समाज हमारे देश का गौरव है, वोट बैंक नहीं… भाजपा 370 सीटें ला रही

झाबुआ/ भोपाल। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज रविवार को मध्यप्रदेश के झाबुआ में जनजातीय सम्मेलन को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि जनजातीय समाज हमारा वोट बैंक नहीं है, वह देश का गौरव है। उन्होंने दावा किया कि लोकसभा चुनाव में भाजपा 370 सीटें जीतेगी। पीएम मोदी ने प्रदेश को सात हजार करोड़ की विकास परियोजनाओं की सौगात दी।

मैं चुनाव प्रचार के लिए नहीं आया हूं

विकास परियोजनाओं का लोकार्पण, शिलान्यास करने के बाद पीएम मोदी विशेष रथ से सभा स्थल पहुंचे और यहां मौजूद जनता को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि मेरी झाबुआ यात्रा को लेकर चर्चाएं हो रही हैं कि मोदी मप्र में झाबुआ से लोकसभा की लड़ाई का आगाज करेगा। लेकिन मैं चुनाव प्रचार के लिए नहीं आया हूं, मैं मध्यप्रदेश की जनता का आभार मानने आया हूं। मप्र में विधानसभा चुनाव में ही आप बता चुके हो कि लोकसभा के लिए आपका क्या मूड है।

अबकी बार 370 पार

संबोधन के दौरान पीएम मोदी ने अबकी बार 400 पार का नारा भी दोहराया। उन्होंने कहा कि एनडीए की 400 पार की बात सुन रहा हूं, लेकिन अकेली भाजपा 370 पार करेगी।

23 में कांग्रेस की छुट्टी हुई, 24 में सफाया

प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि 2023 के विधानसभा चुनावों में कांग्रेस की छुट्टी हुई थी, 24 में पूरा सफाया होना तय है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने आदिवासी समाज के बच्चों की चिंता नही की। ये चुनाव का मुद्दा नहीं होता था, लेकिन हमारे लिए वोट नहीं, आपकी जिंदगी मायने रखती है। हमने सिकलसेल एनीमिया के खिलाफ अभियान शुरू किया। यह नियत का फर्क है कि आज हमारा आदिवासी समाज सम्मान के साथ विकास की दौड़ में दौड़ रहा है। कांग्रेस को अपने महलों की चिंता थी।

पीएम ने प्रदर्शनी का अवलोकन किया

कार्यक्रम से पहले पीएम मोदी ने जनजातीय महासम्मेलन में विभिन्न विकास कार्यों पर आधारित प्रदर्शनी का अवलोकन किया। इस दौरान उनके साथ राज्यपाल मंगू भाई पटेल और मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव भी मौजूद थे।

पीएम मोदी ने दी ये सौगातें

‍‍- खरगोन में टंट्या मामा विश्वविद्यालय खोलने की घोषणा

‍‍- नेशनल हाइवे 7520 के उज्जैन-देवास खंड पर 41.42 किमी का 1025 करोड़ रुपये लागत से निर्माण।

‍‍- नेशनल हाइवे 47 के हरदा-बैतूल मार्ग पर 30 किमी का 893.08 करोड़ रुपये लागत से निर्माण।

‍‍‍‍- नेशनल हाइवे 552 जी उज्जैन-झालावाड़ 133.50 किमी का 498 करोड़ की लागत से निर्माण।

‍‍- दिल्ली-वड़ोदरा-मुंबई एक्सप्रेस-वे पर 244.50 किमी का 1189.5 करोड़ रुपये लागत से निर्माण।

‍‍- नेशनल हाइवे 47 के हरदा-बैतूल खंड के चिचोली-बैतूल फोरलेन 40.248 किमी का 947.29 करोड़ रुपये लागत से निर्माण ।

One thought on “पीएम मोदी झाबुआ में बोले- जनजातीय समाज हमारे देश का गौरव है, वोट बैंक नहीं… भाजपा 370 सीटें ला रही

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *