दिल्ली जा रहे किसानों को ट्रेन से उतारा, मध्य प्रदेश में 100 से अधिक किसान गिरफ्तार

भोपाल। किसान आंदोलन में शामिल होने दिल्ली जा रहे किसानों को सोमवार को भोपाल, नर्मदापुरम और अन्य जगहों पर पुलिस ने ट्रेनों से उतार लिया। प्रदेश भर से करीब 150 किसानों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली में में धारा 144 लगाने की घोषणा कर दी गई है इसलिए किसानों को वहां जाने से रोका जा रहा है।

भोपाल में सपंर्क क्रांति एक्सप्रेस से 50 किसानों को उतारा

भोपाल की बजरिया पुलिस को सूचना मिली थी कि कर्नाटक से दिल्ली जा रही संपर्क क्रांति एक्सप्रेस से किसानों एक जत्था जा रहा है। पुलिस ने भोपाल रेलवे स्टेशन पर किसानों को ट्रेन से नीचे उतार लिया। बजरिया थाना प्रभारी जीतेन्द्र गुर्जर के मुताबिक ट्रेन से उतारे गए सभी किसानों को अलग-अलग स्थानों पर ठहरा दिया गया है। उन्हें उनके घर वापस भेजा जाएगा।

दिल्ली में प्रदर्शन करने वाले संगठनों में से एक संयुक्त किसान मोर्चा का आरोप है कि किसानों को धारा 151 के तहत गिरफ्तार किया जा रहा है। यह शांतिभंग करने की धारा है। किसानों को जमानत भी नहीं दी जा रही है। किसान संगठनों ने इसे अलोकतांत्रिक एवं संविधान विरोधी कार्रवाई करार दिया है। किसान नेता शिवकुमार कक्का को भोपाल में, आराधना भार्गव को मुलताई में, अनिल यादव को एमपी नगर भोपाल में, रामनारायण को कुरेरिया को जबलपुर में तथा शत्रुघ्न यादव को ग्वालियर में रोक दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *