दिल्ली के सीएम केजरीवाल को कोर्ट से राहत नहीं, छह दिन की रिमांड पर

नई दिल्ली। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को शराब घोटाला मामले में गुरुवार शाम को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गिरफ्तार कर लिया था। शुक्रवार शाम को केजरीवाल को ईडी ने पीएमएलए कोर्ट में पेश किया। इस मामले में ईडी ने पूछताछ के लिए 10 दिन की रिमांड मांगी थी, कोर्ट ने छह दिन की कस्टडी रिमांड दी है। केजरीवाल 28 मार्च को को कोर्ट में पेश होंगे।

गुरुवार को केजरीवाल से शराब घोटाला मामले में देर शाम दो घंटे की पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया था। केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को विरोध प्रदर्शन किया। अरविंद केजरीवाल के वकील मदन लाल ने कहा कि ईडी 10 दिन की रिमांड मांग रही थी। उन्होंने कहा कि मनी ट्रेल का पता लगाने के लिए कस्टडी में जांच जरूरी है। सभी पहलुओं पर विचार करते हुए जज ने छह दिन की कस्टडी रिमांड दी। ईडी ने तर्क दिया कि गोवा चुनाव के लिए इस्तेमाल किया गया पैसा गलत तरीके से कमाया गया था। उन्होंने कहा कि उनके पास कुछ गवाहों के बयान हैं जो इस तथ्य को साबित करते हैं। के बाद सीएम केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया। केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद ‘आप’ ने आज विरोध प्रदर्शन किया। वहीं, ईडी ने केजरीवाल को आज क्करूरु्र कोर्ट में पेश किया।
ईडी का आरोप है कि शराब नीति गोवा चुनाव में विधायकों को फंडिंग के लिए बनाई गई थी। केजरीवाल ने मुख्यमंत्री पद का इस्तेमाल पार्टी को मनी लॉड्रिंग की सुविधा देने के लिए किया था। उन्होंने दक्षिण के समूह से 100 करोड़ मांगे थे। आप का मीडिया प्रभारी विजय नायर केजरीवाल और के कविता के बीच बिचौलिए की भूमिका में था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *