कांग्रेस की दूसरी लिस्ट जारी, छिंदवाड़ा से नकुल नाथ, बैतूल से रामू टेकाम प्रत्याशी

भोपाल। कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए मंगलवार को प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। इसमें मध्यप्रदेश की 29 सीटों में से 10 सीटों पर अपने प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं। छिंदवाड़ा से पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ के बेटे नकुल नाथ को पुन: प्रत्याशी बनाया है। बैतूल-हरदा सीट से रामू टेकाम को फिर उम्मीदवार बनाया है।

कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) के दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय में बैठक हुई थी, जिसमें कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी और अन्य वरिष्ठ नेताओं की उपस्थिति में उम्मीदवारों के नाम तय कर लिए गए थे। इससे पहले केंद्रीय चुनाव समिति की पहली बैठक सात मार्च को हुई थी और आठ मार्च को 39 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की गई थी। इसमें छत्तीसगढ़, कर्नाटक, केरल, लक्षद्वीप, मेघालय, नागालैंड, सिक्किम, तेलंगाना और त्रिपुरा की लोकसभा सीटों के लिए नामों का घोषणा की गई थी, इस सूची में मध्यप्रदेश शामिल नहीं था।

भिंड से फूलसिंह बरैया, मंडल से ओमकार सिंह मरकाम

कांग्रेस ने मंगलवार को जारी दूसरी सूची में मध्यप्रदेश के भिंड से फूल सिंह बरैया, टीकमगढ़ से पंकज अहिरवार, सतना से सिद्धार्थ कुशवाहा, सीधी से कमलेश्वर पटेल, मंडला से ओंकार सिंह मरकाम, छिंदवाड़ा से नकुल नाथ, देवास से राजेंद्र मालवीय, धार से राधेश्याम मुवेल, खरगोन से पोरलाल खरते और बैतूल से रामू टेकाम को प्रत्याशी घोषित किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *