ई-रिक्शा पर शादी का बायोडाटा लगाकर घूम रहा युवक, लिखा- मुझसे शादी करोगी

दमोह। मध्यप्रदेश के दमोह का एक युवक इन दिनों चर्चाओं में है। उसने अपनी जीवन संगिनी तलाशने के लिए अनोखा तरीका अपनाया है। इसके लिए उसने अपने ई-रिक्शा पर फ्लेक्स लगाया है, जिस पर शादी के लिए अपनी फोटो के साथ पूरा बायोडाटा लिखा है, जिसमें उसने यह भी लिखा है कि जो भी उसकी जीवन संगिनी बनेगी, उसे वह जीवनभर खुश रखेगा।

यह युवक है दमोह के बजरिया तीन निवासी 30 वर्षीय दीपेंद्र राठौर। वह शहर में जहां भी अपना रिक्शा लेकर जाता है। लोग रिक्शे पर लगा उसका बायोडाटा पढऩे लगते हैं। बायोडाटा में उसने शिक्षा तक का ब्योरा लिख रखा है। दीपेंद्र ने बताया कि उसकी उम्र 30 साल हो गई है, वह आईटीआई पास है। शादी का कोई रिश्ता नहीं आ रहा है। वह चाहता है कि उसके भाई-बहन की तरह उसकी भी शादी हो जाए। उसने अपने ई-रिक्शा पर यह भी लिखा है कि शादी के लिए जाति और धर्म का भी कोई बंधन नहीं है। किसी भी जाति, धर्म की युवती उसके पास विवाह का प्रस्ताव लेकर आ सकती है या उसके परिवार के लोग आ सकते हैं।

माता-पिता पूजन में रहते हैं व्यस्त, लडक़ी तलाशने वाला कोई नहीं

दीपेन्द्र ने बताया कि फ्लेक्स लगाकर युवती खोजने का तरीका उसने अपने माता-पिता की सहमति से किया है। पिता शासकीय सेवा से रिटायर हो चुके हैं और माता-पिता दोनों पूजा पाठ में व्यस्त रहते हैं। इसलिए उनके पास युवती खोजने का समय नहीं है और इसलिए मुझे ऐसा करना पड़ रहा है। उसने बताया कि फिलहाल वह स्वयं का ई-रिक्शा चलाता है और अपने परिवार का भरण-पोषण करता है। दीपेंद्र ने बताया कि वह घर में सबसे छोटा है। उसके बड़े भाई और बहन की शादी हो चुकी है। उसे उम्मीद है कि उसकी तलाश जल्द ही पूरी हो जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *